सेंचुरियन: डुआने ओलिवर के छह विकेट की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में 181 रन पर आउट कर दिया. हालांकि, उसकी अपनी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और बुधवार को खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच विकेट पर 127 रन बनाए.

सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर पहले दिन कुल 15 विकेट गिरे और दिन भर बल्लेबाज जूझते हुए नजर आए. इस बीच डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. हालांकि, पहली पारी में ओलिवरने 37 रन देकर छह विकेट चटकाए और पाकिस्तान को कम स्कोर पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई.

पाकिस्तान की तरफ बाबर आजम ने 79 गेंदों पर 71 रन बनाए. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर अजहर अली (36) का था. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवर के अलावा कागिसो रबादा ने तीन और स्टेन ने एक विकेट लिया.

टॉस से लेकर कमेंट्री बॉक्स तक में दिखा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान लेकिन मैदान से नदारद, Video और तस्वीरों से समझिए पूरा माजरा

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही लेकिन तेम्बा बावुमा (नाबाद 38) ने सहजता से रन बटोरकर उसकी पहली पारी में बढ़त हासिल करने की उम्मीदों को बनाए रखा है. दक्षिण अफ्रीका के चार विकेट 43 रन पर निकल गए थे जिसके बाद बावुमा और थेनिस डि ब्रूएन (29) ने पांचवें विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की.

स्ट्रेट ड्राइव: आधे मैचों में 5 ओवर भी नहीं टिकते ओपनर्स, क्या टीम इंडिया को विदेश में है स्पेशलिस्ट की जरूरत?

स्टंप उखड़ने के समय बावुमा के साथ नाइटवाचमैन के रूप में बल्लेबाजी के लिये उतरे स्टेन 13 रन पर खेल रहे थे. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए.