नई दिल्ली. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर बहुत कम ही किसी क्रिकेटर के गेम की तारीफ करते हैं. लेकिन, मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की न सिर्फ उन्होंने जमकर सरहाना की है बल्कि ये भी कहा है कि वो कप्तान विराट का ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है. इस काबिल भारतीय क्रिकेटर का नाम है कुलदीप यादव, जिन्होंने शॉर्टर फॉर्मेट में अपने जलवे खूब बिखेरे और अब तेंदुलकर के मुताबिक वो टेस्ट क्रिकेट के लिए भी तैयार हैं. सचिन ने कहा, ‘मेरा हमेशा से मानना रहा है कि वो लंबे फॉर्मेट के लिए तैयार हैं. हालांकि, टेस्ट में खेलना उनने के लिए एक चुनौती होगी.मुझे लगता है कि वो तैयार हैं.’

टीम इंडिया के बस में इंग्लैंड का ‘जासूस’, टेस्ट सीरीज से पहले किया बड़ा सीक्रेट लीक !

प्लेइंग XI में जगह बनाने का होगा चैलेंज

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर उनका मुकाबला सीधे तौर पर आईसीसी रैंकिग में तीसरे और पांचवें स्थान पर बरकरार रविंद्र जडेजा और आर. अश्विन से है.

कुलदीप हैं टेस्ट के काबिल- सचिन

मास्टर ब्लास्टर ने कहा, ‘कुलदीप में काबिलियत है और वो टेस्ट में अच्छा कर सकते हैं. हालांकि ये काफी हद तक पिच पर भी निर्भर करेगा. इंग्लैंड में इस बार गर्मियां कुछ ज्यादा ही पड़ रही हैं. अगर पिच से स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी भी मदद मिली तो भारतीय टीम इंग्लैंड को नुकसान पहुंचा सकती है. स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने से भारत का पलड़ा भारी रह सकता है. ”

अब टेस्ट सीरीज पर फोकस

इंग्लैंड में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक ठीक-ठाक रहा है. टीम ने टी20 सीरीज में जीत दर्ज की तो वहीं वनडे में उसे हार का सामना करना पड़ा. अब इंतजार 1 अगस्त से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में जीत का बिगुल बजाने का है.