Sachin Tendulkar's Birthday: 14 साल के रहाणे को सचिन ने बुलाया था अपने घर, कर बैठे थे ये काम

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए हैं। अजिंक्‍य रहाणे ने सचिन से अपनी पहली मुलाकात का रोचक किस्‍सा साझा किया.

Updated: April 24, 2020 8:33 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Ajinkya Rahane, Sachin Tendulkar © Twitter
Ajinkya Rahane, Sachin Tendulkar © Twitter

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Birthday) का आज जन्‍मदिन हैं. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए हैं. टेस्‍ट उपकप्‍तान अंजिक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सचिन से अपनी पहली मुलाकात के पलों को याद करते हुए बताया कि 14 साल की उम्र में सचिन सर से मिलने के लिए वो समय से सात घंटे पहले ही उनके घर पहुंच गए थे.

Also Read:

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Birthday) ने साल 2013 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. वहीं अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 2011 में वनडे और 2013 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. शुरुआती दिनों में सचिन मुंबई से खेलते थे. अजिंक्‍य रहाणे ने भी इस शहर से खेलते हुए अपना करियर शुरू किया.

इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के माध्‍यम से अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बताया, “मैं 14 साल का था और मैंने अपने कोच से कहा था कि सचिन सर से मिलना चाहता हूं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर से इजाजत ली और उन्‍होंने हां कह दिया. उन्होंने मेरे कोच से कहा था कि रहाणे को शाम को 4:30 बजे भेज दें.”

अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बताया, “मैं उत्साहित भी था और घबराया भी था. हम उस समय डोम्बीवली में रहते थे. वहां से मैं दादर गया जहां मेरे कोच रहते थे. उस समय सुबह के 9:30 बजे थे. मेरे कोच ने पूछा कि तुम अभी यहां क्या कर रहे हो. तो मैंने कहा कि क्या हो अगर ट्रेन देर से आए या ट्रेन चले ही नहीं. मैं सचिन से मिलने का मौका नहीं छोड़ना चाहता.”

उन्होंने कहा, “मुझे साफ तौर पर नहीं पता कि मैं क्या कर रहा था लेकिन मैं दादर स्टेशन के बाहर घूम रहा था. मैं सचिन से मिलने को लेकर इतना उत्साहित था कि मुझे नहीं पता कि मैंने पूरे समय क्या किया. इसके बाद मैं पहली बार उनसे उनके घर पर मिला. उनका ऑटोग्राफ लिया और क्रिकेट के बारे में बात की.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: April 24, 2020 8:31 AM IST

Updated Date: April 24, 2020 8:33 AM IST