नई दिल्ली : महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर गुरुवार से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप में पहली बार कमेंट्री करेंगे. तेंदुलकर लंदन के ओवल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में कमेंट्री करते हुए दिखेंगे. वह स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी और इंग्लिश में फिलिप्स ह्यू क्रिकेट लाइव प्री-शो में दोपहर 1.30 बजे अपने खुद के सेगमेंट ‘सचिन ओपन्स अगेन’ में दिखेंगे. इस सेगमेंट में उनके साथ अन्य विशेषज्ञ भी शामिल होंगे.

तेंदुलकर ने विश्व कप में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. उन्होंने टूर्नामेंट के छह संस्करणों में कुल 2,278 रन बनाए हैं. उनके नाम टूर्नामेंट के एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने 2003 में 11 मुकाबलों में कुल 673 रन बनाए थे. भारत का पहला विश्व कप मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा.

ENGvsSA: द.अफ्रीका के सामने इंग्लैंड की चुनौती, देखें प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगी जगह

गौरतलब है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 में पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला साउथैम्प्टन में 5 जून को खेला जायेगा. जबकि इससे पहले भारत ने दो वॉर्मअप मैच खेले. इस दौरान भारत को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. लेकिन मुख्य मुकाबलों में भारत के सामने कड़ी चुनौती होगी. उसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजूबत टीमों का सामना करना होगा.