नई दिल्लीः सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक दिव्यांग बच्चे का वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. यह वीडियो नक्सलगढ़ के नाम से पहचाने जाने वाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) का है, जहां एक दिव्यांग बच्चे को क्रिकेट खेलते हुए देखा जा सकता है. बच्चा ना सिर्फ पूरी शिद्दत से क्रिकेट खेल रहा है, बल्कि अपने हाथों और पैरों के सहारे दौड़कर तेजी से रन भी ले रहा है. बच्चे को खेलते हुए देखकर उसके खेल के प्रति जुनून और दीवानगी दोनों के साफ देखा जा सकता है.

ऐसे में दिव्यांग बच्चे के इस जज्बे से प्रभावित होकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बच्चे का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बच्चे की क्रिकेट के प्रति दीवानगी की तारीफ करते हुए इसे प्रेरणादायक बताया है.

नए साल के मौके पर दिव्यांग बच्चे का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो शेयर करते हुए सचिन तेंदुलकर ने लिखा कि, ‘नए साल की शुरुआत इस प्रेरणादायी वीडियो को देखकर करिए. यह बच्चा मड्डाराम है, जोकि अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा है.’

बुलंदी पर विराट कोहली के सितारे, नए साल में ध्वस्त करेंगे तेंदुलकर, पोंटिंग और ब्रैडमैन के 5 अजेय रिकॉर्ड!

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने जिस दिव्यांग बच्चे का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, वह छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा के कुआकोंडा ब्‍लॉक का है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को पालनार क्षेत्र के गोलू सिन्हा ने कुछ दिनों पहले ही अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था, जिसके बाद यह वीडियो वायरल होते-होते सचिन तेंदुलकर तक जा पहुंचा, जिसके बाद इस वीडियो को प्रभावित करने वाला बताते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है. सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो को प्रेरणादायक बताते हुए नए साल के मौके पर शेयर किया है.