नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स को तोड़ना वर्ल्ड क्रिकेट के किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा. सचिन ने भारतीय टीम के लिए अनेकों बार शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलायी. सचिन के क्रिकेट करियर में एक व्यक्ति हमेशा पर्दे के पीछे से भूमिका निभाई और वो हैं उनके कोच रमाकांत आचरेकर. Also Read - Global day of parents पर सचिन तेंदुलकर की सलाह- इस मुश्किल समय में माता-पिता का ध्यान रखें

Also Read - सचिन की डेजर्ट स्टॉर्म पारी देखने के लिए स्कूल नहीं गए थे सुरेश रैना

आचरेकर ने सचिन को बचपन से ही ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी थी. इसी का नतीजा रहा कि सचिन क्रिकेट के भगवान बन गए. हालांकि इसमें सचिन की प्रतिभा अहम रही. शुक्रवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सचिन अपने गुरु से मिलने उनके घर पहुंचे. Also Read - पेसर जसप्रीत बुमराह को इस गेंद से गेंदबाजी करना है पसंद, बताई वजह

दरअसल हर साल गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सचिन कोशिश करते हैं कि वो अपने गुरु से मिलने जाएं. शुक्रवार को उन्होंने अपने गुरु आचरेकर सर को याद किया. सचिन ने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज़ की हैं. इसमें वो कोच आचरेकर सर के साथ काफी भावुक नजर आ रहे हैं.

मार्टिन गप्टिल ने की रोहित शर्मा की बराबरी, टी-20 क्रिकेट में तोड़ा तेज शतक का रिकॉर्ड

सचिन ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर फोटोज़ शेयर की हैं, जिसमें वो अपने कोच के साथ हैं. इस फोटो के साथ सचिन ने कैप्शन लिखा, आज गुरु पूर्णामा है, यह दिन हमें उनकी याद दिलाता है जिन्होंने हमारे बेहतर होना सिखाया. आचरेकर सर, मैं आपके बिना यह सब नहीं कर सकता था. मैं आपको और आपको गुरुओं को कभी नहीं भूलूंगा.

धोनी ने कोहली-सचिन को छोड़ा पीछे, लोकप्रियता के मामले में निकले सबसे आगे

गौरतलब है कि सचिन की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी पसंद की गई. इसे 31 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया. जब कि ढाई हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया. इसके साथ ही 300 से ज्यादा लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी.