नई दिल्ली : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने यूएई में हुए एशिया कप में भारत की जीत की सराहना करते हुए रविवार को इसे पूर्ण टीम प्रयास करार दिया. तेंदुलकर ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने सभी मैच नहीं देखे. जब भी मैंने देखा, मुझे हमारे (भारतीय टीम) प्रदर्शन के तरीके पर खुशी हुई.’’ Also Read - अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद पहली बार बिना वनडे शतक के खत्म होगा विराट कोहली का साल

Also Read - ICC Rankings: T20 रैंकिंग में नंबर वन बना इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को पहले पायदान से हटाया

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी टीम को श्रेय देता हूं. व्यक्तिगत खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, कुछ खिलाड़ियों ने श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन अंतत: मैं कहूंगा कि टीम का प्रयास देखकर मुझे खुशी हुई.’’ Also Read - IND vs AUS: प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुआ टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज, स्वदेश लौटा

यह महान क्रिकेटर आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहा था. नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने के कारण उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की एशिया कप में सफलता के बारे में तेंदुलकर से पूछा गया था.

ICC वनडे रैकिंग में रोहित नंबर 2 पर पहुंचे, धवन भी टॉप 5 में शामिल

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने फाइनल में बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर तीन विकेट से हराकर खिताब जीता. तेंदुलकर ने कहा, ‘‘मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं. अंतत: आप चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रयास करे और टीम अच्छा प्रदर्शन करे.’’ तेंदुलकर ने स्वस्थ भारत का समर्थन किया और प्रत्येक को फिट रहने की सलाह दी.

INDvsWI: रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट में जगह न मिलने पर सौरव गांगुली ने जताया आश्चर्य

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 7वीं बार एशिया कप का खिताबी मुकाबला जीता. भारत ने इस बार बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर इतिहास रचा. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 7 विकेट खोकर मैच जीत लिया. यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इसमें खेल का रुख कई बार बदला. अंतत: केदार जाधव और कुलदीप यादव ने आखिरी गेंद पर मैच जितवा दिया.