नई दिल्ली: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया. सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की. इंग्लैंड ने भारत को 199 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया. पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारत के जीत की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी. यहां तक की उन्होंने यह भी बता दिया था कि टीम इंडिया कितने ओवर के अंदर जीत हासिल करेगी. सचिन ने भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा को धन्यवाद दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि मेरी भविष्यवाणी सही साबित करने के लिए धन्यवाद.

दरअसल ब्रिस्टल में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस दौरान इंग्लैंड के लिए जेस रॉय और जोस बटलर ओपनिंग करने आए. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. रॉय ने 67 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 198 रन बनाए. इस मैच के दौरान सचिन ने ट्वीट किया कि भारतीय टीम यह मैच 19 ओवर के अंदर जीत जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने एक पॉल चलाया जिसमें 80 प्रतिशत लोगों ने टीम इंडिया के जीत की बात पर टिक किया.

धोनी ने फिर दिखाया बड़प्पन, VIDEO देखकर आपकी नजर में बढ़ जायेगी इज्जत

भारत की जीत में सबसे अहम भूमिका रोहित शर्मा की रही. रोहित ने 56 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 11 चौको भी लगाए. सचिन ने रोहित की इस शानदार पारी की तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, इस पारी ने आनंदित किया. उम्मीद है कि वनडे में भी इस तरह का प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद सचिन ने फनी वे में लिखा कि मेरी भविष्यवाणी को सही साबित करने के लिए धन्यवाद.

इंग्लैंड को 2-1 से हराने के बाद कोहली ने रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

बता दें कि टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम लक्ष्य वनडे सीरीज जीतना होगा. वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को खेला जायेगा. इसके बाद दूसरा मैच 14 जुलाई और तीसरा मैच 17 जुलाई को खेला जायेगा.