महाराष्ट्र सरकार की सुरक्षा तय करने वाली कमेटी ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को दी गई X कैटेगरी की सुरक्षा को हटा लिया है. मंगलवार को हुई कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया जिसमें 45 चर्चित हस्तियों की सुरक्षा में बदलाव किया गया.

इस ऑलराउंडर को टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने पर भड़के ‘टर्बनेटर’, चयनकर्ताओं से पूछ डाला ये सवाल

इस बैठक में 97 चर्चित नेताओं, कलाकारों और खिलाड़ियों की सुरक्षा की समीक्षा की गई जिसमें तेंदुलकर और गावस्कर के नाम शामिल हैं. दोनों दिग्गजों को X श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी.

इंदौर में भारत-श्रीलंका T20 मैच इतने रुपये में देख सकेंगे क्रिकेट फैंस, जानिए कीमत

वर्ष 2002 में तेंदुलकर को आंतकी धमकी मिली थी जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने  उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा दी थी. सूत्रों के मुताबिक दोनों पूर्व खिलाड़ियों को कोई बड़ा खतरा नहीं है इसलिए सरकार ने ये फैसला लिया.

उद्धव ठाकरे से मिले सचिन और गावस्कर

200 टेस्ट और 463 वनडे इंटरनेशनल खेल चुके सचिन और 125 टेस्ट व 108 वनडे खेल चुके गावस्कर ने मंगलवार को महाराष्ट्र के नए सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक यह ‘शिष्टाचार मुलाकात’ थी.

गौरतलब है कि एक्स श्रेणी की सुरक्षा देश में चौथे स्तर की सुरक्षा होती है जिसमें 2 पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं. इसमें एक निजी सुरक्षा अधिकारी शामिल होता है.