महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमण की चेपट में आ गए हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने खुद ट्विटर के जरिए फैंस को इस बात की जानकारी दी है. हालांकि सचिन तेंदुलकर के परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.Also Read - सचिन तेंदुलकर की बेटी Sara Tendulkar की हुस्न-ओ-इश्क़ में डूबी हैं ये तस्वीरें, सनसनाहट सी होती है देखकर

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में लिखा, “हल्के लक्षण के बाद मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है. इसके अलावा मैं इस महामारी से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल को फॉलो कर रहा हूं. मैं सभी हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को धन्यवाद देता हूं.” Also Read - हफ्ते में सिर्फ 3 दिन जाना होगा ऑफिस, 8 फीसदी बढ़ेगी सैलरी; जानिए - कौन सी कंपनी दे रही है यह सुविधा

Also Read - दो सीजन से अर्जुन तेंदुलकर को IPL में नहीं मिला मौका, Sachin Tendulkar ने बेटे को दी यह काम की सलाह

तेंदुलकर हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी का दारोमदार संभाल रहे थे, जिसमें भारत ने श्रीलंका को फाइनल में मात देकर खिताब अपने नाम किया था. यह सभी मैच रायपुर में हुए थे.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 100 शतक का रिकॉर्ड दर्ज है. सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ 15 नवंबर 1989 को अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी, जबकि भारत के लिए आखिरी मैच 14 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

भारत की ओर से 463 वनडे खेलने वाले तेंदुलकर ने इस फॉर्मेट में 86.23 की स्ट्राइक के साथ 18,426 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 49 शतक समेत 96 अर्धशतक भी जमाए.

वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 200 मैचों में इस खिलाड़ी ने 51 शतक और 68 अर्धशतक की मदद से 15,921 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में सचिन 2 हजार से ज्यादा चौके लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में 2058 चौके जड़े हैं.