नई दिल्लीः आज लता मंगेशकर का जन्मदिन है और दुनिया भर से लोग उनको बधाइयां दे रहे हैं. लता आज 90 साल की हो गईं हैं. इस मौके पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. गानों से साथ-साथ लता दी क्रिकेट को भी खासा पसंद करती हैं और सचिन तेंदुलकर उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं. लता जी के इस खास दिन पर सचिन ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है.

Video: दुनिया देखेगी दूसरे मलिंगा का कहर, अब यह गेंदबाज बनेगा श्रीलंका की ताकत

सचिन ने वीडियों में पहले तो उन्हें शुभकामनाएं दी फिर उन्होंने बताया कि पहली बार उन्होंने सबसे पहले उनका गाना कब सुना था. उन्होंने कहा कि उन्हें यह तो याद नहीं कि उन्होंने लता जी का पहला गाना कब सुना था, लेकिन उन्हें विश्वास है कि उन्होंने दीदी का पहला गाना तभी सुना होगा जब वे अपनी मां के पेट में होंगे. इसके अलावा सचिन ने यह भी याद किया कि लता जी ने उनके लिए गाना गया था. तू जहां जहां रहेगा, मेरा साया साथ रहेगा.

11 अक्टूबर को रिलीज होगी मैराडोना डॉक्यूमेंट्री, फर्श से अर्श तक के सफर को बयां करेगी ‘डिएगो मैराडोना’

सचिन ने अपने वीडियों में बताया कि लता जी ने उन्हें अपनी हैंडराइटिंग में वह गाना लिखकर उन्हें गिफ्ट किया था. सचिन ने कहा कि यह उनके लिए सबसे बड़ा गिफ्ट है और इससे अनमोल कुछ भी नही हो सकता. सचिन ने कहा, “सिर्फ यह गाना ही नहीं जिस तरह से आपने मुझे बेटे जैसा प्यार दिया है. हमेशा आर्शीवाद दिया है मैं कभी नहीं भूलुंगा.” लगभग डेढ़ मिनट के इस वीडियों में सचिन ने उनकी बहुत सी बातों को याद किया

आपको बता दें कि लता जी का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था. संगीत उन्हें परिवार में विरासत में मिला था. उन्होंने अपने करियर का पहला गाना 13 साल की उम्र में गाया था. उसके बाद से वे सात दशकों से देश-विदेश में संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज कर रही हैं.