इंचियोन में चल रहे कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा साबित नहीं हो पा रहा है. शुरुआत से ही भारतीय शटलर्स को कई अड़चनों का सामना करना पड़ रहा था. भारत की स्टार शटलर सायना नेहवाल (Saina Nehwal) चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. महिला एकल वर्ग में पहले दौर के मैच में सायना का सामना दक्षिण कोरिया की किम गा ईयून से हुआ और मुकाबले के तीसरे गेम में चोटिल होन के कारण भारतीय खिलाड़ी को रिटायर होना पड़ा.सायना के मुकाबले से पीछे हटने के समय किम 19-21, 21-18, 8-1 से आगे चल रही थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच 47 मिनट तक ही चल पाया. सायना इस साल चार टूर्नामेंट के पहले दौर में ही बाहर हो चुकी हैं.

इससे पहले भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी सिंधु (PV Sindhu) को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है. वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु को टूर्नामेंट के पहले दौर में 7-21, 24-22, 21-15 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

कोरिया ओपन: पहले दौर में ही हारी सिंधु, चीन ओपन में भी हो गई थी जल्दी बाहर

हाल में स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली पांचवीं सीड सिंधु ने पहले गेम को जीतकर मुकाबले में बढ़त बना ली, लेकिन बाकी के दो गेम हार गई. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 56 मिनट तक चला. दूसरे गेम में भी सिंधु का प्रदर्शन अच्छा रहा. हालांकि, वह मैच प्वाइंट का फायदा नहीं उठा पाई और झांग ने संयम दिखाते हुए जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा लिया.

यही नहीं, पुरुषों में बी साईं प्रणीत भी चोट के कारण दूसरे राउंड के बाद रिटायर हो गए. प्रणीत डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसन के खिलाफ पहले राउंड में हार गए थे और दूसरे राउंड में भी वो पीछे चल रहे थे. हालांकि, पी कश्यप ने चीन के ताइपे के लू चिया हंग को 42 मिनट में 21-16, 21-16 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.