नई दिल्ली : भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने गुरूवार को ओडेन्से में चार साल में पहली बार विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को पराजित कर डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. इसके बाद भारत के लिये एक और अच्छी खबर रही क्योंकि समीर वर्मा ने संयम बरतते हुए एशियाई खेलों के चैम्पियन जोनाथन क्रिस्टी को हराकर पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में जगह सुनिश्चित की. Also Read - कई टीमों के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद BWF ने थॉमस और उबेर कप को किया स्थगित, जानें पूरी डिटेल

Also Read - Kerala Elephant Tragedy: विराट कोहली का फूटा गुस्सा, बोले-हमारे जानवरों संग प्यार से पेश आएं

नौंवी रैंकिंग के समीर ने इंडोनेशिया के 12वें नंबर के खिलाफ पर 23-21 6-21 22-20 से जीत दर्ज की. ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना रैंकिंग में खिसककर 27वें स्थान पर पहुंच गयी हैं. उन्होंने महज 36 मिनट तक चले प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दूसरी वरीय यामागुची पर 21-15 21-17 से आसान जीत दर्ज की. Also Read - साइना नेहवाल ने BWF के संशोधित कैलेंडर पर उठाए सवाल, बोलीं-5 महीने में 22 टूर्नामेंट कैसे खेल सकते हैं

PAKvsAUS: पाकिस्तान ने दिया बड़ा लक्ष्य, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

अब अठाईस वर्षीय भारतीय का सामना शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी नोजोमी आकुहारा से होगा.यह साइना की अपने करियर में यामागुची पर दूसरी जीत है. दोनों के बीच मुकाबलों में जापानी खिलाड़ी छह बार फतह हासिल कर चुकी है.

साइना ने पिछली बार यामागुची को 2014 में चाइना ओपन में हराया था. इसके बाद से जापानी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया था. इस साल भी इससे पहले दोनों के बीच दो भिड़ंत हुई थीं जिसमें यामागुची ने मई में उबेर कप और जून में मलेशिया ओपन में साइना को पराजित किया था.

VIDEO: मूर्खतापूर्ण गलती की वजह से रन आउट हुए अजहर अली, जमकर उड़ा मजाक

महिला युगल में भी भारत के लिये दिन अच्छा रहा. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने दक्षिण कोरिया की ली हो सी और शिन सेयुंच चान की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 18-21 22-20 21-18 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी.