नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरुवार को अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड की दिग्गज रतचानोक इंतानोन को हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है, जहां उनका सामना स्पेन की कैरोलीना मारिन से होगा. पिछले साल इस चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली वर्ल्ड नम्बर-10 सायना ने आठवीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. उन्होंने 2015 में रजत पदक जीता था. सायना ने 47 मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड नम्बर-4 रतचानोक को सीधे गेमों में 21-116, 21-19 से मात दी.

पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों ने ही अच्छी शुरुआत की. दोनों 5-5 से बराबरी पर थीं. इसके बाद सायना ने खेल में वापसी की और रतचानोक के खिलाफ 15-11 की बढ़त बनाई. इस बढ़त को भारतीय खिलाड़ी ने बरकरार रखते हुए पहला गेम 21 मिनट में 21-16 से जीत लिया.

LIVE IND vs ENG: भारत की पहली पारी शुरू, धवन-विजय क्रीज पर

दूसरे गेम में भी सानिया ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और 9-4 से अच्छी बढ़त बनाई. इस बीच रतचानोक अपनी लय में लौटने की कोशिश कर रहीं थी और इसके तहत उन्होंने स्कोर 12-10 किया. वह दो अंक दूर थीं.

बर्मिंघम में बना ‘शुभ मुहूर्त’, टीम इंडिया की टेस्ट सीरीज में जीत अब पक्की है!

सायना हार मानने के लिए तैयार नहीं थी. उन्होंने एक बार फिर अंक बटोरे और रतचानोक के खिलाफ स्कोर 18-13 कर लिया. यहां रतचानोक ने अच्छी वापसी कर स्कोर 19-19 से बराबर किया. भारतीय खिलाड़ी सायना ने दो अंक बटोरने के साथ ही इस गेम को 21-19 से जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना अपनी दूसरी चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेन की कैरोलीना मारिन से होगा.