Saina Nehwal12 Also Read - साइना नेहवाल ने लाल बिंदी लगाकर शेयर की फोटो, अक्षय कुमार के नाम लिखा ये संदेश

वुहान (चीन): विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं और भारत की दूसरे नंबर की महिला एकल बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधू ने चोट से उबरकर लंबे समय बाद कोर्ट पर जीत के साथ वापसी करते हुए बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। सिंधू के अलावा सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप भी बुधवार को 200,000 डॉलर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर गए। Also Read - कई टीमों के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद BWF ने थॉमस और उबेर कप को किया स्थगित, जानें पूरी डिटेल

सिंधू ने दूसरे दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान की एनेत कुरशुडयान को हराया। वहीं, पुरुष एकल वर्ग में कश्यप ने चीनी ताइपे के जेन हाओ ह्सू को हराया। Also Read - Kerala Elephant Tragedy: विराट कोहली का फूटा गुस्सा, बोले-हमारे जानवरों संग प्यार से पेश आएं

सिंधू और सायना को पहले दौर में बाई मिली थी। टूर्नामेंट में दूसरी वरीय सायना को दूसरे दौर में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी फिलीपींस की मारिया एंगेला सेविला के हटने के कारण तीसरे दौर में वॉकओवर मिल गया।

आठवीं वरीय सिंधू पैर की चोट के कारण जनवरी से ही कोर्ट से बाहर चल रही थीं। तीन महीनों में अपना पहला मैच खेल रहीं सिंधू ने दूसरे दौर के मुकाबले में एनेत को केवल 16 मिनट में 21-6, 21-5 से हराया।

विश्व की 12वीं वरीय खिलाड़ी सिंधू अब तीसरे दौर में मकाउ की तेंग इयोक यू से भिड़ेंगी, जबकि सायना जापान की नोजोमी ओकूहारा का सामना करेंगी।

दूसरी ओर, कश्यप ने एक घंटे 53 मिनट चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में जेन हाओ ह्सू को 15-21, 21-18, 21-19 से हराया।

कश्यप अब सातवें वरीय चीन के झेंगमिंग वांग से भिड़ेंगे। दोनों खिलाड़ी पूर्व में चार बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। कश्यप अपने करियर में केवल एक बार वांग के खिलाफ जीत हासिल कर सके हैं।

पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी भी तीसरे दौर में पहुंच गई। भारतीय जोड़ी को अफगानिस्तान के अहमद शेकिब इकबाल और अहमद फहीम यारी से वाकओवर मिला।

भारतीय जोड़ी अब तीसरे दौर में चीन की सियालोंग लियू और जिहान क्यू की जोड़ी से भिड़ेगी।

बहरहाल, इसी वर्ग से भारतीय प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर भी आई। जापान के हिरोयुकी एंडो और केनिचि हायाकावा की चौथी वरीय जोड़ी ने भारत के अक्षय देवाल्कर और प्रणव चोपड़ा को दूसरे दौर में 36 मिनट में 21-15, 21-17 से हराया।