भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने एक नया कीर्तिमान बनाया है। उन्होंने पहली और दूसरी पारी में 4-4 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट ले लिए हैं। उनकी यह उपलब्धि इसलिए बड़ी हो जाती है क्योंकि यह कारनामा उन्होंने सिर्फ 37 टेस्ट मैचों में किया है। इसी के साथ आर अश्विन ने पाकिस्तान के वकार यूनुस का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तो़ड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया कैे चार्ली ग्रिमेट के बाद सबसे कम टेस्ट मैचों में इस माइलस्टोन पर पहुँचने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ग्रिमेट ने 1936 में अपने 36वें टेस्ट मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था जिसे आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है। भारत के लिए आर अश्विन ने सबसे जल्दी 50,100,150, 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना दिया है।

यह भी पढेंः न्यूजीलैंड से मुकाबले में भारत की नजर टेस्ट में नंबर वन बनने पर

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम चल रहे भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच की जीत से टीम बस 6 विकेट दूर है। भारत के 434 रनों के जवाब में मेहमान न्यूजीलैंड की टीम ने महज 93 रन पर चार विकेट गँवा दिए हैं। कीवी बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने ऐसा नचाया कि वो बस घूमते रह गए। कल इस मैच का पाँचवा और आखिरी दिन है। भारत लंच के पहले ही न्यूजीलैंड के शेष 6 बल्लेबाजों को आउट कर इस ऐतिहासिक मैच को अपने नाम करना चाहेगा।

यह भी पढेंः भारत बनाम न्यूजीलैंडः भारतीय टीम ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में जीत से बस 6 विकेट दूर

चौथे दिन के खेल की शुरुआत में टीम इंडिया को पहला झटका मुरसी विजय के रूप में लगा। वो 76 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद क्रीच पर आए कप्तान विराट कोहली लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर सके और महज 18 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे ने 40 रन बनाए। 6 विकेट के लिए रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ने हाफ सेंचुरी लगाई। भारत की दूसरी पारी में न्यूजीलैंंड की गेंदबाजी कोई प्रभाव नही छोड़ सकी।