दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाले सीमित ओवर फॉर्मेट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में ना चुने जाने के बाद सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) समेत सभी फ्रेंचाईजी बेस्ड क्रिकेट लीगों से ब्रेक लेने का ऐलान किया है।

28 साल के इंग्लिश बल्लेबाज बिलिंग्स हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे गई इंग्लिश टीम का हिस्सा थे। इस सीरीज के दौरान बिलिंग्स टी20 टीम के उप कप्तान भी थे लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए नहीं चुना गया।

शुक्रवार को इंग्लैंड टीम के ऐलान के बाद बिलिंग्स ने ट्विटर पर अपनी निराशा जाहिर की। उन्होंने लिखा, “दक्षिण अफ्रीका जा रहे लड़कों को शुमकामनाएं। टीम में काफी गहराई है, खासकर कि सीमित ओवर फॉर्मेट में। जाहिर है कि चयन ना होने से निराश हूं लेकिन लड़कों को शुमकामनाएं। भविष्य में टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।”

बिलिंग्स ने ट्वीट कर फ्रेंचाइजी क्रिकेट से ब्रेक की बात भी कही। उन्होंने लिखा, “निजी स्तर पर, मैंने इस सीजन सभी फ्रेंचाइजी बेस्ड क्रिकेट से ब्रेक लेकर केंट क्रिकेट के साथ अपने अहम साल पर ध्यान लगाने का फैसला किया है। पिछले कुछ सालों में दुनियाभर में क्रिकेट खेल पाना मेरी खुशकिस्मती थी और अब खुद को तरोताजा करने के लिए ब्रेक लेना मेरे हिसाब से सही फैसला है।”

बता दें कि पिछले आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे बिलिंग्स को 12वां सीजन शुरू होने से पहले स्क्वाड से रिलीज कर दिया गया था।