नई दिल्ली: महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को पुणे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी. आईपीएल 2018 में पहली बार दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी. चेन्नई ने अपना आखिरी मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अब टीम अगले मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है. चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी सैम बिलिंग्स इस मुकाबले से पहले अभ्यास करते नजर आए. उन्होंने बैटिंग के अलावा फील्डिंग का भी जमकर अभ्यास किया है.

क्रिस गेल के तूफानी शतक ने तोड़े कई वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली भी रह गए पीछे

दरअसल चेन्नई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बिलिंग्स कैच लेने का अभ्यास कर रहे हैं. आईपीएल में कई तरह के अनोखे कैच देखने को मिलते हैं, जिसके लिए खिलाड़ी काफी अभ्यास करते हैं. इस वीडियो में भी बिलिंग्स एक अनोके कैच का अभ्यास कर रहे हैं. बिलिंग्स से पहले इस तरह के कई कैच इस लीग में देखने को मिले हैं.

बिलिंग्स चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं और 65 रन बनाए हैं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए 56 रन की अहम पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया था. उन्होंने 23 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 56 रन बनाए थे. बिलिंग्स ने सीजन 2016 में इस लीग में पदार्पण किया था. तब वो दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी थे. उन्होंने अब तक 13 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें 291 रन बनाए हैं. बिलिंग्स ने इस दौरान 3 अर्धशतक भी जड़े हैं.

पुणे बनेगा विस्फोटक पारियों का गवाह, राजस्थान के खिलाफ चेन्नई की जीत तय !

बता दें कि महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. चेन्नई ने अपना पहला मैच मुंबई के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी. वहीं दूसरे मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया था. टीम ने तीसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था. इस मैच में चेन्नई को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब चौथा मैच राजस्थान के खिलाफ है. आईपीएल 2018 में दोनों टीमें पहली आमने-सामने होंगी. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम राजस्थान ने इस सीजन में 4 मैच खेले हैं, जिनमें से 2 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में हार का सामना किया है.