नई दिल्ली : नेपाल के युवा स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी सीजन उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के सामने अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका देगा. लामिछाने आईपीएल में लगातार दूसरे सीजन में दिल्ली की टीम की ओर से खेलेंगे. उन्होंने दिल्ली फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हुए दूसरे अभ्यास मैच में हिस्सा लिया.

आईपीएल के पिछले सीजन के बारे में बताते हुए लामिछाने ने कहा, “पिछला साल मेरे लिए विशेष रहा क्योंकि मुझे दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में खेलने का मौका मिला. आईपीएल 2018 मेरे लिए मेरे करियर का सबसे यादगार पल रहेगा और मेरा मानना है कि यह टूर्नामेंट मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरी मंच है जो उन देशों से आते जहां टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली जाती. हमारी टीम में सैमुअल बद्री भी हैं जो वेस्टइंडीज के शीर्ष स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं और मैं उनके मार्गदर्शन में काम करने के लिए उत्साहित हूं.”

CSKvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी, धोनी की रणनीति पर कोहली का दांव

लामिछाने ने ऑस्ट्रेलिया में हुई बिग बैश लीग में भी हिस्सा लिया जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्होंने कहा, “मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाता हूं और यह चीज कभी-कभी मेरी लिए समस्या बन जाती है. लेकिन जब भी मुझे ऐसी लीग में खेलने का मौका मिलता है तो मैं कड़ी मेहनत करता हूं क्योंकि नेपाल में मुझे यह सुविधाएं नहीं मिलती. इसलिए मैं इन प्रतियोगिताओं में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं.” दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई के खिलाफ खेलेगी.