नई दिल्ली : भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक के घर मंगलवार को बेटे ने जन्म लिया है. शोएब और सानिया ने अपने बेटे का नाम इजान मिर्जा मलिक रखा है. सानिया और शोएब का मानना है कि पहला नाम भगवान का तोहफा होता है और उनके लिए उनका बेटा भगवान का तोहफा है. प्रानीती रेड्डी की निगरानी में रेनबो अस्पताल में मंगलवार को सानिया ने बेटे को जन्म दिया.

शोएब ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए अपने पिता बनने की जानकारी साझा की. उन्होंने ट्वीट किया, “यह घोषणा कर खुशी हो रही है कि हमें बेटा हुआ है और मेरी पत्नी स्वस्थ हैं. आपकी शुभकामनाओं और दुआओं के लिए शुक्रिया.”

शोएब और सानिया ने हैदराबादी रिवाज से 12 अप्रैल, 2010 को शादी की थी. सानिया ने कहा, “मां बनना आपको सशक्त बनाता है, जो आपकी असली पहचान है.”

खलील अहमद ने मुंबई वनडे में की गलती, ICC ने दिया डिमेरिट पॉइंट

गौरतलब है कि सानिया ने एक इंटरव्यू में शोएब के साथ रिश्ते का जिक्र करते हुए कहा, हम दोनों ने भारत और पाकिस्तान की एकता के लिए शादी नहीं की है. हम दोनों अपने-अपने देश के लिए खेलते हैं.

जब सानिया से उनके बच्चे के बारे में पूछा गया कि आपका बच्चा भारतीय होगा या पाकिस्तान तब उन्होंने कहा कि ‘सेलिब्रिटी होने के नाते इस तरह के टैग्स पब्लिक लाइफ का हिस्सा हैं. मैं अपने देश के लिए, अपने परिवार के लिए और अपने लिए खेलती हूं, और यही शोएब करते हैं. हम अपनी जिम्मेदारियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. हम इस तरह के टैग्स को गंभीरता से नहीं लेते. मीडिया के लिए यह अच्छी सुर्खियां हो सकते हैं लेकिन हमारे लिए इनका कोई अर्थ नहीं है.’