विश्व की पूर्व नंबर एक युगल खिलाड़ी भारतीय स्टार सानिया मिर्जा 4 साल बाद फेड कप टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही हैं. सानिया को भारत की 5 सदस्यीय फेड कप टीम में शामिल किया गया है.

गीता फोगाट ने दिया बेटे को जन्म, दोस्त हिना खान ने लिखा ये संदेश

भारतीय टीम में सानिया सहित देश की शीर्ष एकल खिलाड़ी अंकिता रैना, रिया भाटिया (379), रुतुराज भोसले (466) और कर्मन कौर थांडी (568) शामिल हैं.

पूर्व खिलाड़ी अंकिता भांबरी को टीम का कोच बनाया गया है जबकि पूर्व डेविस कप खिलाड़ी विशाल उप्पल टीम का नेतृत्व करेंगे. सौजन्या बावेसटी बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में रहेंगी.

सानिया ने 2017 में टेनिस से ब्रेक ले लिया था. वह फेड कप में पिछली बार 2016 में खेली थीं. मां बनने के बाद सानिया 2 साल से टेनिस से दूर हैं. उन्होंने हाल में घोषणा की थी कि वो की अगले साल (2020) होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से टेनिस में वापसी करने जा रही हैं जहां उनकी जोड़ीदार यूक्रेन की नादिया किचेनोक होंगी.

बांग्‍लादेश केवल टी20 खेलने के लिए पाकिस्‍तान जाने को तैयार, टेस्‍ट सीरीज के लिए कहा…

6 ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीत चुकीं सानिया ने स्विट्जरलैंड की दिग्गज खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाकर काफी सफलता अर्जित की थीं और रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थीं.

33 साल की सानिया ने पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया ने पिछले साल अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म दिया था.

सानिया ने हाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘मैं होबार्ट में खेलूंगी, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलूंगी. मैं अगले महीने मुंबई में भी एक टूर्नामेंट (आईटीएफ महिला टूर्नामेंट) में खेलूंगी, हालांकि इस प्रतियोगिता में खेलना मेरी कलाई की चोट पर निर्भर करेगा लेकिन होबार्ट और ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जरूर खेलूंगी.