India vs Australia, 3rd Test: सिडनी टेस्‍ट से एक दिन पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट (Indian Cricket Team) ने प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा की और खराब फॉर्म से जूझ रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बाहर कर उपकप्‍तान  बनाए गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओपनिंग में मौका दिया. कार्यवाहक कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) के इस फैसले से पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) खासा नाराज हैं. उनका मानना है कि यह किसी खिलाड़ी को चुनने की जगह नकारने की प्रक्रिया जैसा है.Also Read - NZ को क्‍लीन स्‍वीप कर ENG ने बजाई खतरे की घंटी, क्‍या भारत दिखा पाएगा कमाल?

मैच के दौरान आधिकारिक प्रसारणकर्ता के प्रोग्राम में बोलते हुए संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा, “रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास नंबर-6 पर खेलते हुए बुरे नंबर नहीं हैं, जहां वो 25 पारियां खेल चुके हैं. बीते समय में उन्‍हें ओपनिंग में स्‍थान दिया गया जहां उनकी औसत बेहद अच्‍छी है.” Also Read - IND vs ENG- इंग्लैंड नहीं भेजा एक्स्ट्रा ओपनर तो सिलेक्टर्स पर भड़के Virender Sehwag, बोले- भारी चूक

“रोहित ने कभी विदेशी सरजमीं पर ओपन नहीं किया है. वो बीते न्‍यूजीलैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा नहीं थे. पिछली बार जब हम यहां खेले थे तो वो मध्‍यक्रम में बल्‍लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में अब ये देखना होगा कि वो स्विंग होती गेंदों को कैसे खेलते हैं.” Also Read - रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है: Virender Sehwag

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने आगे कहा, “जिस तरह से मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टेस्‍ट टीम के प्‍लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया गया है उससे पता चलता है कि हम खिलाड़ी को सिलेक्ट नहीं बल्कि रिजेक्‍ट कर रहे हैं. अगर मुझे निर्णय लेना होता तो मैं मयंक अग्रवाल को प्‍लेइंग इलेवन में रखता क्‍योंकि वो एक युवा खिलाड़ी है और अच्‍छी फॉर्म में रहा है.”

“मैं मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बाहर निकालने की जगह शुबमन गिल को मध्‍यक्रम में जगह देता और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मयंक अग्रवाल के साथ ओ‍पनिंग में जगह देता.”