नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज खत्म हो गई है. इसी के साथ साल 2018 में भारत के T20 सफर का भी अंत हो गया. लेकिन, 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज अपने पीछे छोड़ गई कुछ ऐसे सवाल जो टीम इंडिया के लिहाज से अहम हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इन्हीं में से एक सवाल को उठाते हुए अपना सुझाव रखा है.

मांजरेेकर का सुझाव

मांजरेकर ने जो सवाल उठाए हैं वो टीम इंडिया के T20 कॉम्बिनेशन को लेकर है. भारत के पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक राहुल और पंत के बैटिंग परफॉर्मेन्स में अगर कंसिस्टेंसी की कमी है तो भारतीय टीम को क्रुणाल को खिलाकर गेंदबाजी में चहल के तौर पर एक विकल्प को बढ़ाना चाहिए, ताकि टीम और मजबूत हो.

इस सवाल को उठाते हुए संजय मांजरेकर ने क्रिकेट फैंस से उनकी राय भी मांगी, जिस पर उन्हें मिला जुला रिएक्शन देखने को मिला. वहीं कुछ लोगों ने अपना ओपिनियन भी दिया है.

T20 का अगला वर्ल्ड कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया में ही होना है. और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज खत्म होने के बाद संजय मांजरेकर के टीम कॉम्बिनेशन का सुझाव भारतीय टीम के लिए कितना प्रभावी होगा या टीम मैनेजमेंट इस पर कितना अमल करेगी ये तो अब अगले साल ही पता चल सकेगा.