नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 47वां मैच मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, जिसमें राजस्थान ने 7 विकेट से बेहतरीन जीत हासिल की. इस मुकाबले में राजस्थान के युवा खिलाड़ी संजू सैमसन ने एक हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा. संजू का यह कैच बेहद मुश्किल था, लेकिन उन्होंने हवा में चीते की तरह उछलकर कैच लपका और मुंबई के बेहतरीन बल्लेबाज को पवेलियन भेजा.

दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए. इस पारी का आखिरी ओवर बेन स्टोक्स कर रहे थे. वहीं बैटिंग के लिए बेन कटिंग और हार्दिक पांड्या मौजूद थे. स्टोक्स ने ओवर की पांचवीं गेंद पांड्या के लिए फेंकी, जिसे पांड्या ने डीप मिड विकेट की ओर खेल दिया. वहां थोड़ी दूर पर संजू सैमसन खड़े थे. डीप मिड विकेट की ओर गेंद को आता देखकर सैमसन तेजी से उसकी ओर दौड़े और हवा में उछलकर गेंद को लपक लिया.

रहाणे ने बताया मैच का टर्निंग पॉइंट, बटलर ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने राजस्थान को दिलायी जीत

संजू ने यह कैच लेकर पांड्या को पवेलियन भेज दिया. इस समय तक पांड्या क्रीज पर जम चुके थे. उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बना लिए थे. हालांकि यह आखिरी ओवर था. इसलिए मुंबई को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

देखें वीडियो :

देखिए सौरव गांगुली के डांस मूव्‍स, नाइट क्‍लब में मस्‍ती करते दिखे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान

बता दें कि इस मैच में मुंबई के लिए खेलते हुए इविन लुईस ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 60 रन की अहम पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 38 रन बनाए. थे. मुंबई के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 18 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए जोस बटलर ने आतिशी पारी खेलते हुए नाबाद 94 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 53 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 9 चौके जड़े.