नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम में स्थान नहीं मिलने से उन्हें निराशा नहीं है और वह अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. केरल के इस खिलाड़ी को शुरू से ही प्रतिभावान माना जाता है लेकिन उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे से खिलाफ अब तक सिर्फ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है.

आईपीएल के मौजूदा सत्र में सैमसन ने 11 मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 337 रन बनाये है. यह बात वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा की समझ से भी परे है कि इस खिलाड़ी को भारत के विश्व कप के संभावितों में जगह क्यों नहीं मिली.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर सैमसन ने कहा,‘‘ यह सुन कर काफी अच्छा लगता है कि लारा जैसे दिग्गज आपके बारे में ऐसी बाते करते है. इससे आपका मनोबल बढ़ता है. जिस तरह से मैं खेल रहा हूं उससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है और मैं खुश हूं. लेकिन मैं बेसब्री से भारत के लिए मौका मिलने का इंतजार कर रहा हूं.’’

World Cup 2019: भुवनेश्वर के प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी

दायें हाथ के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ इसमें निराश होने की कोई बात नहीं है. आप इसे प्रेरणा ले सकते है और अधिक मेहनत कर सकते है. भारतीय टीम में जगह बनाना आसान नहीं. आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और जगह बनाना होगा.’’

बता दें कि आईपीएल 2019 में संजू का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. उन्होंने इस सीजन में 11 मैच खेले हैं. इस दौरान संजू ने 337 रन बनाए. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 102 रन रहा. संजू का 151.80 का स्ट्राइक रेट रहा. उन्होंने इन मुकाबलों में 13 छक्के और 28 चौके भी लगाए हैं.