नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. वो आईपीएल 2019 में पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने खतरनाक बैटिंग की. इसका श्रेय संजू के साथ-साथ कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी जाए. संजू की बात करें तो उनसे जुड़ा एक दिलचस्ल तथ्य यह है कि इस सीजन से पहले उन्होंने साल 2017 में भी सीजन का पहला शतक जड़ा था.

दरअसल संजू राजस्थान के लिए नंबर 3 पर बैटिंग करने आए. इस दौरान उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 10 चौके जड़े. उन्होंने इस पारी में नाबाद 102 रन बनाए. संजू की खतरनाक बैटिंग को हैदराबाद का कोई भी गेंदबाज नहीं रोक पाया. संजू आईपीएल 2019 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले 2017 में भी संजू सीजन में पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे. इस बार भी उन्होंने यह कमाल कर दिखाया.

IPL 2019 में खराब अंपायरिंग पर भड़के रोहित, खेल पर पड़ता है बुरा असर

संजू के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो वह अच्छा रहा है. उन्होंने अब तक खेले 83 मैचों में 1999 रन बनाए हैं. वो 2000 रन पूरे करने से महज एक रन दूर हैं. संजू ने इस लीग में अब तक 10 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं. उनके सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बात करें तो वह नाबाद 102 रन है. जो कि उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को लगाया. दिलचस्प बात यह भी है कि उन्होंने सीजन 2018 में कुल 441 रन बनाए थे, जो कि उनके आईपीएल करियर के किसी एक सीजन का सर्वाधिक रन है.

मुंबई की जीत के बाद इस गेंदबाजी की रोहित ने की तारीफ, पांड्या पर दी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के संजू की काफी तारीफ हो रही है. वो शतक जड़ने के बाद से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे. यहां तक कि उन्हें कुछ लोगों ने वर्ल्ड कप 2019 का दावेदार भी बताया.

इस फेहरिस्त में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बी संजू की तारीफ की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं नॉरमली क्रिकेट में किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर बात करना पसंद नहीं करता हूं. लेकिन संजू की स्किल्स को देखकर खुश हूं. संजू वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर 4 के लिए बतौर विकेटकीपर बैट्समैन अच्छा विकल्प हैं.