ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेलते हैं. पिछले सीजन में उन्‍हें कप्‍तानी का कार्यभार भी सौंपा गया. क्‍या आपको पता है कि रॉयल्‍स के खिलाड़ी स्मिथ को चाचू कहकर पुकारते हैं. टीम के साथी खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) ने इसके पीछे का कारण बताया. Also Read - 'मैंने कुछ कहा तो ये कंफ्यूज हो जाएगा': धोनी ने शार्दुल ठाकुर की पिटाई पर भज्‍जी को दिया था ये जवाब

विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बताया कि ये नाम पहले पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज से शुरू हुआ. स्मिथ से पहले टीम के खिलाड़ी हॉज को इस नाम से पुकारते थे, लेकिन बाद में उन्‍होंने टीम का साथ छोड़ दिया था. Also Read - डेविड वार्नर का बाहुबली लुक प्रभास को भी दे रहा है चुनौती, फैन्‍स से पूछा- आप कौन सा...?

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर और रॉयल्स के स्पिन सलाहकार ईश सोढ़ी के साथ फ्रेंचाइजी के पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान सैमसन ने कहा, “इसकी शुरुआत ब्रैड हॉज से हुई. वह स्मिथ को चाचू कहते थे. जब हॉज ने टीम का साथ छोड़ा तो मैंने स्मिथ को चाचू कहना शुरू कर दिया. स्मिथ ने भी मुझे बदले में चाचू कहना शुरू कर दिया. हम दोनों एक दूसरे को चाचू कहते हैं.” Also Read - अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण ने इस साल IPL आयोजन की उम्मीद जताई, जानिए पूरी डिटेल

सैमसन ने अपनी फ्रेंचाइजी के कप्तान के बारे में कहा, “मेरी और उनकी दोस्ती अच्छी है. वह मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट में सबसे चतुर खिलाड़ियों में से एक हैं और हम सभी उनकी कप्तानी में खेलना पसंद करते हैं.”

बता दें कि आईपीएल 2020 पर संकट के बादल छाए हुए हैं. कोरोनावायरस के चलते 29 मार्च को तय तारीख पर आईपीएल शुरू नहीं हो सका. 15 अप्रैल की नई तारीख पर भी आईपीएल नहीं खेला जा सका. जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को अनिश्चित काल के लिए सस्‍पेंड कर दिया था.