पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है। कप्तान पद से हटाने के साथ ही सरफराज को टेस्ट और टी20 टीम से बाहर भी कर दिया गया है। पीसीबी ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशप के लिए शीर्ष क्रम बल्लेबाज अहजर अली (Azhar Ali) को टीम की कप्तानी सौंपी हैं।Also Read - वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान के शोएब मलिक, सरफराज अहमद समेत चार खिलाड़ियों को आराम

Also Read - BAN vs PAK- पहला टेस्ट, पहली पारी में 330 रन पर सिमटा बांग्लादेश, पाकिस्तान की ठोस शुरुआत

पाकिस्तान टेस्ट टीम के नए कप्तान अली ने कहा, “क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में पाकिस्तान की अगुवाई करने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है। मैं सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं और टीम के समर्थन के साथ आगे बढ़ने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए मुझमें दिखाए गए भरोसे को सही साबित करने के लिए तैयार हूं। Also Read - BAN vs PAK T20: क्‍लीन स्‍वीप होने के बावजूद BCB का ट्रॉफी देने से इनकार, बवाल बढ़ने पर दिया अटपटा तर्क

वहीं आगामी टी20 विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए युवा बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। इस पर आजम ने कहा, “ये मेरी ज़िम्मेदारी है कि टी20 में सरफराज अहमद की उपलब्धियों को आगे बढ़ाएं ताकि हम एक संतुलित, मजबूत और शक्तिशाली टीम बने।”

आजम ने कहा, “विश्व की नंबर एक (टी20) टीम का कप्तान बनना मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं और सीखने के लिए भी तत्पर हूं। मुझे लगता है कि ये मेरे लिए स्वाभाविक प्रगति है और मुझे खुशी है कि बोर्ड को मेरी काबिलियत पर विश्वास है।”

मुक्केबाज निखत ने किरेन रिजिजू को पत्र लिख एमसी मैरीकॉम के खिलाफ ट्रायल की मांग की

पाकिस्तान क्रिकेट में हुए इस बड़े बदलाव पर बोर्ड प्रमुख एहसान मनी ने कहा, “सरफराज की फॉर्म और आत्मविश्वास में कमी साफ दिख रही है और टीम के हित को देखते हुए उसे बाहर करने का फैसला लिया गया है और उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहकर खुद पर काम करने का मौका दिया जा रहा है।”