नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद पर भरोसा जताते हुए पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया है. टीम के नए कोच और मुख्य चयनकर्ता ने भी उन पर भरोसा जताया और कहा कि दोनों लोग मिलकर टीम के प्रदर्शन को सुधारेंगे और कामयाबी तक ले जाएंगे. वहीं कप्तान के तौर पर दोबारा चुने जाने पर सरफराज ने कहा कि मुझे भरोसा है कि श्री लंका आगामी सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी.

ऐसा क्या हुआ कि स्टेडियम में सबके सामने ही विराट को किस करने लगीं अनुष्का, देखें Video

वर्ल्ड कप में खराब सेमीफाइनल में जगह न बना पाने के बाद इस बात के कयास तेज हो गईं थी पाकिस्तान कप्तान के रूप में बदलाव करेगा. पूर्व कोच मिकी आर्थर ने भी सरफराज को हटाए जाने की मांग की थी. नए कोच का साथ मिलने की वजह से सरफराज अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए हैं. सरफराज को श्रीलंका के साथ 27 सितंबर से होने वाली 3वनडे और 3टी20 मैचों के लिए कप्तान बनाया गया है. युवा बल्लेबाज बाबर आजम उपकप्तान बनाए गए हैं. कप्तान के फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अब भविष्य में होने वाली सीरीज के परिणाम और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्णय लिया जाएगा.

बॉल टेंपरिंग विवाद में प्रतिबंध लगाने वाले मार्क टेलर ने स्मिथ को कप्तान बनाने का किया समर्थन

दोबारा कप्तान बनाए जाने पर सरफराज ने कहा कि बोर्ड ने फिर से एक बार मेरे उपर भरोसा जताया है इसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि मैं और मेरी टीम पूरी कोशिश करेगी कि हम अपनी काबीलियत के अनुसार प्रदर्शन कर सकें. श्रीलंका के दौरे से मना करने के अटकलों पर उन्होंने कहा कि मुझे और पूरे पाकिस्तान को भरोसा है कि धमकी मिलने के बावजूद टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी. आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा था कि हमें पाकिस्तान दौरे के दौरान पर आतंकवादी हमले की धमकी मिली है.

पापा धोनी के साथ स्वीमिंग पूल में मस्ती करते शार्क ड्रेस में दिखीं जीवा, देखें फोटो

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से सीरीज शुरू होने से पहले ठीक प्रकार से सुरक्षा जांच कराने की मांग की है. याद दिला दें कि 2009 में श्रीलंका पाकिस्तान के दौरे पर गई थी जहां उस पर आतंकवादी हमला हुआ था जिसमें टीम के खिलाड़ी बाल बाल बच गए थे. तभी से कोई भी अंतरराष्ट्रीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही है.