रणजी ट्रॉफी 2019-20 (Ranji Trophy 2019-20) में मुंबई के लिए तिहरा शतक जड़ने के बाद अगले ही मुकाबले में फिर दोहरा शतक जड़ने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का कहना है कि अगर मौसम ने इस मैच में साथ दिया तो वो अपने दोहरे शतक को जरूरत तिहरे शतक में तब्‍दील करेंगे. उन्‍होंने बताया खराब दौर से गुजरने के दौरान उन्‍हें आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्‍म दंगल से जीवन में सकारात्‍मक रहते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा दी.

पढ़ें:- कीवी तेज गेंदबाज का दावा, भारत विदेशी सरजमीं पर भी बनती जा रही है मजबूत टीम

हिमाचल प्रदेश के खिलाफ जारी टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन एक भी गेंद हुए बिना दिन का खेल बारिश के चलते रद्द कर दिया गया. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) अभी भी इस मैच में 213 गेंदें खेलकर 226 रन पर नाबाद हैं. इस बात की संभावना प्रबल है कि वो लगातार दूसरे मुकाबले में तिहरा शतक जड़ें.

इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत के दौरान सरफराज ने कहा, “अपनी लाइफ दंगल है, फुल दंगल. दंगल फिल्‍म में दलेर मेहंदी के गाने ‘दंगल-दंगल’ को गाकर हर दिन की शुरुआत करता हूं.”

पढ़ें:- बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ बोले- T20 वर्ल्ड कप के लिए अहम खिलाड़ियों की पहचान कर ली गई है

गाने के बोल कुछ इस प्रकार हैं, “मां के पेट से मरघट तक, है तेरी कहानी पग पग प्‍यारे, दंगल-दंगल, दंगल-दंगल, सूरज तेरा चढ़ता-ढलता गर्दिश में करते हैं तारे, दंगल-दंगल, दंगल-दंगल’ ” सरफराज कहते हैं, “यह गीत संघर्ष के साथ-साथ प्रेरणा देता है. जिसके चलते मै इसे हर रोज गुनगुनाता हूं.”

वहीं, नवभारत टाइम्‍स से बातचीत के दौरान सरफराज ने कहा, “मौजूदा मैच में अगले दो दिन बारिश के आसार हैं. अगर मौका मिला तो मैं जरूर तिहरा शतक जड़ने का प्रयास करूंगा”