नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान में कई हादसे देखने को मिले हैं, जिनकी वजह से कई बार खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इसके अलावा कुछ हादसे जानलेवा भी होते हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज की मैदान पर गेंद लगने से मौत हो गई थी. इस हादसे से वर्ल्ड क्रिकेट में अजीब स्थिति बना थी.Also Read - India vs Australia: रोहित-पंत विवाद से पहले टीम इंडिया ने दो और बार तोड़ा था कोविड प्रोटोकॉल

Also Read - ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट से बाहर हुए रोजर फेडरर; एंडी मरे, सुमित नागल को मिला वाइल्ड कार्ड

निदाहस ट्रॉफी: टीम इंडिया कोलम्बो के लिए हुई रवाना, जानें क्या है पूरा शेड्यूल Also Read - भारत के खिलाफ सीरीज से पहले टेस्ट स्क्वाड से जुड़े ऑलराउंडर मोइसिस हैनरिक्स; सीन एबॉट हुए बाहर

जब ह्यूज मैदान पर आखिरी बार खेल रहे थे तब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी बाउंसर गेंद ने ह्यूज की जान ले ली. यह घटना 2014 की है. ठीक इसी तरह एक और मामला सामने आया है.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के घरेलू शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में सीन एबॉट की बाउंसर पर एक बार फिर एक बल्लेबाज जमीन पर गिर गया. इस बाउंसर ने फिल ह्यूज के साथ हुए हादसे की यादें ताजा हो गईं. न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज की शॉट गेंद विक्टोरिया के बल्लेबाज विल पुकोवेस्की के हेलमेट में लगी जिससे उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा.

देखें वीडियो :

श्रीलंका दौरे पर जाकर विश्वकप की तैयारी करेगा टीम इंडिया का यह युवा गेंदबाज

मेलबर्न जंक्सन ओवल मैदान पर पुकोवेस्की चोटिल होने के बाद गिर गए और कुछ मिनटों तक अचेत रहे. मैदान में मौजूद चिकित्सा और फिजियो स्टाफ ने उनकी मदद की जिसके बाद भी उन्हें संतुलन बनाने में समस्या हो रही थी.