पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है. पिछले हफ्ते टीम की रवानगी से पहले पॉजिटिव पाए गए ओपनर फखर जमां, तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन, ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज की हाल में टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कराया था.Also Read - महाराष्ट्र में कोरोना अनलॉक के नियमों से व्यापारी संघ नाराज, कहा- कोरोना संक्रमण कम होने के बावजूद सख्ती क्यों?

कोरोना वायरस के दो टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड में टीम से जुड़ने के पात्र पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर शुक्रवार को मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे. Also Read - Covid 19 R Value: कोरोना की तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा देश? आर वैल्यू पहुंचा 1 के पार

3 जुलाई को 6 क्रिकेटर इंग्लैंड के लिए होंगे रवाना  Also Read - Covid 19 Third Wave: विशेषज्ञों का अनुमान- अगस्त में दिखेगा कोरोना की तीसरी लहर का कहर, अक्टूबर में बढ़ेंगे मामले

पीसीबी ने अपनी वेबसाइट पर बयान में कहा, ‘छह पाकिस्तानी क्रिकेटरों का दूसरा समूह शुक्रवार 3 जुलाई को राष्ट्रीय विमानन कंपनी के विमान से मैनचेस्टर के लिए रवाना होगा. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से जो खिलाड़ी यात्रा करेंगे उनमें फखर जमां, मोहम्मद हसनेन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज शामिल हैं.’

पीसीबी ने कहा कि मैनचेस्टर ने इन सभी छह खिलाड़ियों को वोरसेस्टर ले जाया जाएगा और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के परीक्षण कार्यक्रम में नेगेटिव पाए जाने के बाद बाकी टीम के साथ जोड़ा जाएगा.

हफीज को लेकर हुआ था विवाद 

इन सभी खिलाड़ियों में से हफीज को लेकर विवाद हो गया था जब उन्होंने पीसीबी के परीक्षण में संक्रमित जाए जाने के अगले दिन निजी प्रयोगशाला में परीक्षण कराया था और नेगेटिव पाए गए थे.

स्पिनर काशिफ भट्टी, तेज गेंदबाज हारिस राऊफ और इमरान खान तथा बल्लेबाज हैदराबाद अली अब भी पृथकवास में हैं. शनिवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले पाकिस्तान के कुल मिलाकर 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे.

तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी पाक टीम 

पाकिस्तान अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा. पीसीबी ने सीनियर बल्लेबाज शोएब मलिक को यूएई में अपने परिवार के साथ समय बिताने और जुलाई के अंत में टीम के साथ जुड़ने की स्वीकृति दे दी है.