नई दिल्ली: पांच बार की विजेता ब्राजील फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-ई के मैच में बुधवार को सर्बिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. सर्बिया के पास अगले पड़ाव में प्रवेश करने का एक मौका है. वह इस मैच को जीतने के साथ नॉक आउट में जा सकती है, लेकिन ड्रॉ मैच उसके सपनों पर पानी फेर सकता है, वहीं अगर दूसरे मैच में स्विट्जरलैंड ने कोस्टा रिका को हरा दिया, तो भी उसकी सारी कोशिशें असफल हो जाएगी.

इस मैच में सर्बिया के लिए कई चुनौतियां हैं, लेकिन चार अंकों के साथ ग्रुप स्तर पर पहले स्थान पर काबिज ब्राजील के लिए केवल एक चुनौती है. मैच जीतने या ड्रॉ करने की चुनौती. ब्राजील का पहला मैच स्विट्जरलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ रहा, लेकिन दूसरे मैच में वह फिलिपे कोटिन्हो और नेमार के शानदार प्रदर्शन के दम पर 2-0 से कोस्टा रिका के खिलाफ जीत हासिल करने में असफल रही.

वनडे या टेस्ट नहीं बल्की टी-20 क्रिकेट पसंद करते हैं 92% लोग, जानें क्या है बड़ी वजह

सर्बिया ने पहले मैच में कोस्टा रिका के खिलाफ जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे मैच में स्विट्जरलैंड ने उसे 2-1 से हराया था. ब्राजील को अपने दोनों मैचों में कमजोर डिफेंस और अटैक दोनों से जूझना पड़ा है. कोस्टा रिका के खिलाफ उसे निर्धारित समय तक संघर्ष करना. उसके दोनों गोल छह मिनट के अतिरिक्त समय में हुए.

अंतिम ग्रुप मैच में ब्राजील के पास उसके मिडफील्डर डगलस कोस्टा और डिफेंडर डेनिलो शामिल नहीं हैं. दोनों चोटिल हैं. इस बार ब्राजील की टीम सर्बिया के खिलाफ अधिकतर रूप से नेमार पर ही आश्रित रहेगी. उसके लिए अपना अटैक अच्छा करना होगा, क्योंकि सर्बिया का डिफेंस मजबूत है. दोनों टीमों के बीच का मैच रोमांचक होगा, क्योंकि दोनों ही टीमें अंतिम-16 की जद्दोजहद के लिए मैदान पर उतरेंगी.

INDvIRE: चहल के चंगुल में फंसेंगे आयरलैंड के खिलाड़ी, मैदान पर दिखेगी नई तरह की ‘गुगली बॉल’

टीम ब्राजील :

गोलकीपर – एलिसन, कासियो, एंडरसन.

डिफेंडर – गेरोमेल, फिलिपे लुइस, मासेर्लो, मान्हरेस, मिरांडा, फागनेर, थियागो सिल्वा.

मिडफील्डर – कैसिमीरो, फर्नाडिन्हो, फ्रेड, पॉलिन्हो, फिलिपे कोटिन्हो, रेनाटो ऑगस्तो, विलियन.

फॉरवर्ड – फिर्मिनो, गेब्रिएल जीसस, नेमार, टाइसन.

FIFA2018: स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों ने मैदान पर मनाया जश्न, लगा 25000 डॉलर का जुर्माना

टीम सर्बिया :

गोलकीपर – स्टोज्कोविक, राजकोविक, डिमित्रोविक.

डिफेंडर – रुकाविना, टोसिक, स्पाजिक, इवानोविक, कोलारोव, वेल्जकोविक, रोडिक, मिलेनकोविक.

मिडफील्डर – मिलिवोजेविक, जिवकोविक, टेडिक, ग्रुजिक, कोस्टिक, सेर्जेक, मेटिक, ल्जाजिक.

फॉरवर्ड – पारिजोविक, मित्रोविक, राडोनजिक, जोविक, क्रस्टाजिक म्लाडेन.