नई दिल्ली. शाहरुख खान बॉलीवुड के तो सुपर स्टार हैं ही. हॉकी का हुनर भी उनका लाजवाब है. अपने कॉलेज के दिनों से ही वो हॉकी के जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं. उनकी इस काबिलियत से दुनिया भली भांति परचित भी है. और, भारतीय हॉकी टीम भी इससे अछूती नहीं है. यही वजह है कि अगले महीने से शुरू हो रहे हॉकी वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों की डिमांड पर उन्होंने भारतीय हॉकी टीम के लिए खेलने की हामी भी भर दी है. दरअसल, भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने ट्वीट कर किंग खान से अपने साथ हॉकी खेलने की फरमाईश की. बस फिर क्या था. शाहरुख को तो जैसे इसी मौके का इंतजार था. उन्होंने झट से इस ऑफर को स्वीकाते हुए ट्वीट किया, ” नेकी और पूछ-पूछ. मुझे बोलने की देर है भाई!” Also Read - सुहाना खान का पोल्का ड्रेस में ग्लैमरस पोज़, बढ़ती उम्र से लग रहा है डर

दरअसल, शाहरुख के यहां भारतीय हॉकी टीम के लिए खेलने का मतलब मैदान पर पहुंचकर उनकी हौसला आफजाई से है. बॉलीवुड के बादशाह से ऐसा करने की अपनी भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने तो रखी ही साथ ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी रखी. जिसका जवाब देते हुए शाहरूख खान ने उन्हें धन्यवाद किया और कहा कि ये मेरे लिए बड़ी बात होगी.

हॉकी के लिए शाहरुख की इस ललक को नवीन पटनायक ने सराहा और ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद दिया. साथ ही ये भी लिखा कि अगर आपके इस प्रयास से भारतीय टीम का मनोबल बढे़गा.

हॉकी वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह में शाहरुख खान के अलावा दिग्गज संगीतकार ए.आर. रहमान के भी शामिल होने और परफॉर्म करने की खबर है. बता दं कि हॉकी विश्व कप का आयोजन 28 नवम्बर से ओडिशा में हो रहा है. इसके उद्घाटन समारोह का आयोजन 27 नवम्बर को होगा.

विश्व कप के सभी मुकाबले भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे. लीग स्तर पर हर टीम तीन-तीन मैच खेलेगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसम्बर को खेला जाएगा. इसी दिन कांस्य पदक के लिए भी मैच होगा.