नई दिल्ली.  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए युवा तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है. शाहीन ने पाकिस्तान के लिए अब तक पांच वनडे और सात टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और उनके पास टेस्ट में पदार्पण करने का मौका है.

अगर शाहीन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिलता है तो वो आमेर नजीर और यासिर अली के बाद तीसरे ऐसे पाकिस्तानी गेंदबाज बन जाएंगे जिन्होंने 2 या उससे कम फर्स्ट क्लास मैच खेलकर टेस्ट टीम में जगह बनाई है. 18 साल के शाहीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में अब तक सबसे ज्यादा 8 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि, वो किसी भी मैच में अपने कोटे के 10 ओवर नहीं कर सके. शाहीन के अलावा साद अली को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि पिछले महीने टेस्ट में पदार्पण करने वाले फखर जमान और शदाब खान को टीम से बाहर रखा गया है.

ICC Women’s World T20: भारत के सामने आज चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान की चुनौती

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 16 नवंबर से अबु धाबी में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 24 नवंबर से और तीसरा तीन दिसंबर से खेले जाएंगे.

टीम : मोहम्मद हफीज, इमाम उल हक, अजहर अली, असद शफीक, हेरिस सोहेल, बाबर आजम, साद अली, सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), याशिर शाह, बिलाल आसिफ, मोहम्मद अब्बास, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन आफरीदी और मीर हमजा।