नई दिल्ली: घुटने की चोट से उबर रहे पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने का अभी कोई इरादा नहीं है. अफरीदी ने दुबई में अपने चिकित्सक से मशविरा करने के बाद ट्वीट किया कि उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिये दो से तीन सप्ताह विश्राम की सलाह दी गयी है. वह दुबई में पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स की तरफ से खेलते हुए अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे. इस वजह से वह प्लेऑफ मैचों में नहीं खेल पाये थे. Also Read - आतंकी संगठन हिजबुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन पर इस्लामाबाद में हमला, चल रहा इलाज

Also Read - जहां गिरा पाकिस्तानी विमान वहां मलबे से निकले तीन करोड़ रुपये, हर कोई हैरान

अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘दुबई में अपने चिकित्सक को दिखाने के लिये गया था. घुटना अभी पूरी तरह से सही नहीं हुआ है. मुझे अभी तीन-चार सप्ताह और चाहिए. उम्मीद है कि उसके बाद पूरी फिटनेस हासिल कर लूंगा. मेरे लिये दुआएं करते रहें.’’ Also Read - पाकिस्तानी हैंडलर्स ने भी बनाया 'आरोग्य सेतु एप', खुफिया तंत्र का अलर्ट, आप भी बरतें ये सावधानियां

चेन्नई के खिलाफ खराब रहा है दिल्ली का रिकॉर्ड, टीम को धोनी से रहना होगा सावधान

पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर 38 वर्षीय अफरीदी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने विश्व भर के टी20 लीग में खेलना जारी रखा है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन किया है. उन्होंने 398 वनडे मैचों में 8064 रन बनाए हैं. इस दौरान अफरीदी ने 6 शतक और 39 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने 372 वनडे पारियों में 395 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर 7 विकेट झटके. इसके अलावा अफरीदी ने 48 टेस्ट पारियों में 1716 रन बनाए. इसके साथ ही 48 विकेट भी लिए हैं.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी को जिम्बाब्वे ने बनाया कोच, हासिल कर चुके हैं यह बड़ी उपलब्धि

अफरीदी के टी-20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 98 टी-20 मैचों में 1405 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 97 विकेट भी लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर 4 विकेट लेना रहा. उन्होंने घरेलू टी-20 मैचों में भी प्रभावी प्रदर्शन किया है. अफरीदी ने 274 घरेलू मैचों में 3893 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 300 विकेट भी झटके हैं.