पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket) के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahender Singh Dhoni) को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) से बेहतर कप्तान बताया है. आफरीदी ने सोशल मीडिया टिवटर पर एक फैंस की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में ये बात कही.Also Read - पूर्व कप्तान स्टीव वॉ, रिकी पॉन्टिंग ने कहा- कोच जस्टिन लैंगर का कॉन्ट्रेक्ट बढ़ाए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

‘धोनी को पोंटिंग से बेहतर कप्तान मानता हूं क्योंकि…’ Also Read - अब Sourav Ganguly समेत Jay Shah की होगी BCCI से छुट्टी!

एमएस धोनी (MS Dhoni)और पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में कई  उपलब्धियां हासिल की है. दोनों ने अपनी कप्तानी में दो बार वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया है. एमएस और पोंटिंग ने अपनी टीम को नई उंचाई दी. फैंस ने आफरीदी से पूछा, ‘बेहतर कप्तान कौन, धोनी या पोटिंग? इस पर आफरीदी ने कहा, ‘मैं धोनी को पोंटिंग से बेहतर मानता हूं क्योंकि उन्होंने एक नई टीम जो युवाओं से भरी थी, उसे बनाया.’ Also Read - Virender Sehwag ने उठा लिया बल्ला, 'इंडियन महाराज' के बने कप्तान


एमएस  धोनी और पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में 2-2 वर्ल्ड  कप खिताब जीते हैं 

धोनी  और पोंटिंग की गिनती क्रिकेट इतिहास के महान कप्तानों में  होती है. धोनी दुनिया के पहले कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के तीनों खिताब- टी-20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी जीती है. वहीं पोटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो वनडे विश्व कप (2003 और 2007) अपने नाम किए हैं.

हाल में कोरोनावायरस (Coronavirus) को मात देने वाले आफरीदी ने मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बॉलर के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस (Pat Cummins) को चुना.

विव रिचर्ड्स को बताया पसंदीदा बल्लेबाज

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने विंडीज दिग्गज विव रिचर्ड्स (Sir Viv Richards) को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया है जबकि उनके ऑलटाइम फेवरिट गेंदबाज पाकिस्तान के पूर्व स्पिन दिग्गज अब्दुल कादिर (Abdul Qadir)हैं.

धोनी को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हुए एक साल हो चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें एडिशन के जरिए माही के मैदान में लौटने की उम्मीद है.