नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं. पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उनके फैन मौजूद हैं. पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने के दौरान शाहिद अफरीदी जब विकेट लेते थे तो दोनों हाथ हवा में उठाकर उसका जश्न मनाते थे. अब उनकी बेटी की उन्हीं के अंदाज में दोनों हाथ हवा में उठाकर जश्न मनाते हुए की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला शनिवार का है जब शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर अपनी बेटी की एक फोटो डाली जिसमें वो अपने पिता की तरह दोनों हाथ हवा में उठाए जीत का जश्न मनाते हुए देखी जा सकती हैं लेकिन इससे ज्यादा जिस बात ने लोगों का ध्यान खींचा वो ये कि तस्वीर में अफरीदी की बेटी के पीछे एक शेर बैठा हुआ नजर आ रहा है. ट्वीट करते हुए अफरीदी ने लिखा, ”अपने प्यारे लोगों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है, दुनिया में सबसे ज्यादा खुशी तब होती है जब आपके बच्चे आपकी नकल करते हैं और हां पशुओं और जानवरों की देखभाल करना ना भूलें, ये भी हमारे प्यार के हकदार हैं.”

लोगों ने उठाए सवाल
लोगों ने ये तस्वीर देखने के बाद सोशल मीडिया पर ही शाहिद से सवाल पूछना शुरू कर दिया कि क्या ये शेर असली है और अगर असली है तो ये बच्ची के पीछे क्यों खड़ा है.

करियर पर नजर
शाहिद अफरीदी ने फरवरी 2017 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अपने फैंस के बीच बूम-बूम अफरीदी के नाम से मशहूर शाहिद ने 1996 में अपने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 37 बॉल में सेंचुरी मारी थी. अफरीदी का ये रिकॉर्ड 18 साल तक अटूट था.

अफरीदी ने अपने पूरे करियर में सिर्फ 27 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 48 विकेट और 156 रन के अधिकतर स्कोर के साथ कुल 1,176 रन बनाए थे. अफरीदी ने 398 वनडे इंटरनेशनल मैच में 395 विकेट झटके और 124 रन के अधिकतम स्कोर के साथ कुल 8,064 रन बनाए हैं. वहीं टी-20 में भी अफरीदी ने 98 मैच में 97 विकेट लिए हैं और 1,405 रन बनाए हैं.