नई दिल्ली: भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 6 मार्च से टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जायेगी. सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान शाकिब-अल-हसन चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. शाकिब की गैर मौजूदगी में मोहम्मदुल्लाह को कप्तानी सौंपी गई है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने निदाहस ट्रॉफी के लिए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 16 खिलाड़ियों की सूची जारी की. इसमें उन्होंने बताया कि टीम की कप्तानी मोहम्मदुल्लाह करेंगे, शाकिब चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं. हालांकि इसके बावजूद शाकिब टीम की मदद के लिए टूर्नामेंट के कुछ मैचों के दौरान उपलब्ध रहेंगे. शाकिब हाल ही में बैंकोक गए थे, जहां उन्होंने ओर्थोपेडिक सलाह थी. इसके बाद कम से कम दो हफ्ते के लिए आराम करने का फैसला लिया.

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच खिलाड़ी, चेन्नई का यह खिलाड़ी है नंबर 1 पर

बता दें कि श्रीलंका, बांग्लादेश और भारत के बीच कुल छह मुकाबला खेले जायेंगे. इस सीरीज के सभी मैच कोलम्बो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे. सीरीज का पहला मैच 6 मार्च, दूसरा मैच 8 मार्च, तीसरा मैच 10 मार्च, चौथा मैच 12 मार्च, पांचवां मैच 14 मार्च और छठा मैच 16 मार्च को खेला जायेगा. इसके बाद आखिरी और फाइनल मैच 18 मार्च को खेला जायेगा.

निदाहस ट्रॉफी के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम –

मोहम्मदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायसे, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, लिटन दास, आरिफुल हक़, नुरुल हसन, मेंहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, अबु हैदर, अबु जायेद, तस्कीन अहमद.

KKR का कप्तान कौन… रेस में इन दो खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे

त्रिकोणीय सीरीज का कार्यक्रम कुछ इस तरह रहेगा –

  • 6 मार्च – श्रीलंका बनाम भारत
  • 8 मार्च – बांग्लादेश बनाम भारत
  • 10 मार्च- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश
  • 12 मार्च- भारत बनाम श्रीलंका
  • 14 मार्च – भारत बनाम बांग्लादेश
  • 16 मार्च – बांग्लादेश बनाम श्रीलंका
  • 18 मार्च – फाइनल