इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भले ही बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दो साल के लिए बैन कर दिया हो बावजूद इसके ये पूर्व बांग्लादेशी कप्तान इस समय फुटबॉल का जमकर लुत्फ उठा रहा है.

इरफान पठान ने महमूदुल्लाह की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की

वनडे ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप पर काबिज शाकिब ने बांग्लादेश आर्मी स्टेडियम में कोरियाई एक्सपैट टीम ( Korean Expat team t) के खिलाफ फूटी हेग्स (Footy Hags) के नाम से एक फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व किया.

IND v BAN, 3rd T20: सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

फुटी हेग्स ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘ हमने आज कोरियाई एक्सपैट टीम के खिलाफ आर्मी स्टेडियम में 11 खिलाड़ियों के साथ मैच खेला.  हमने 3-2 से जीत हासिल की.  शाकिब अल हसन की फुटी हैग्स टीम में वापसी अच्छी रही. ‘

शाकिब अल हसन के फुटी हेग्स टीम के साथी रियाद शाहिर अहमद हुसैन ने भी अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की.

भारत दौरे पर नहीं आए शाकिब

इस समय बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर है जहां उसे तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.  शाकिब भारत दौरे से बाहर हैं.  इससे पहले शाकिब की अगुआई में बांग्लादेश के क्रिकेटर्स वेतन बढ़ाने को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विज्ञापन के मुद्दे पर शाकिब को नोटिस दिया था.

शाकिब को पिछले साल मिला था मैच फिक्सिंग का ऑफर

शाकिब पर ये प्रतिबंध मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलने की बात छिपाने पर लगाया गया है. शाकिब  ने आईसीसी के एंटी करप्‍शन यूनिट (ICC Anti Corruption Unit) के तीन नियमों का उल्लंघन करने की बात स्वीकार कर ली, जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई की गई. आईसीसी ने शाकिब पर लगाए दो साल के बैन का एक साल निलंबन अवधि में रखा है, इसलिए वे 29 अक्टूबर 2020 से फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकेंगे.