नई दिल्ली : मेजबान इंग्लैंड और भारत को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है लेकिन बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन ने कहा है कि यह क्रिकेट है जो मैदान पर खेला जाता है कागजों पर नहीं. शाकिब ने से कहा कि इसमें कोई शंका नहीं है कि इंग्लैंड और भारत मौजूदा समय में विश्व कप में अपना प्रभुत्व जमाए हुए हैं लेकिन ‘फेवरेट’ का तमगा इन दोनों देशों को विश्व कप नहीं दिला सकता.

शाकिब ने कहा, “भारत और इंग्लैंड निश्चित तौर पर जीत के दावेदार हैं, लेकिन इससे उन्हें खिताब नहीं मिल जाएगा. आपको विश्व कप जैसे टूर्नामेंट को जीतने के लिए मेहनत करनी होती है. ऑस्ट्रेलिया हालिया दौर में अच्छा कर रही है और वेस्टइंडीज टीम ने सही समय पर राह पकड़ ली है. ईमानदारी से कहूं तो सभी टीमें तैयार हैं. अब जीतना इस बात पर निर्भर करता है कि कौन अच्छा करता है.”

शाकिब के पास विश्व कप में हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने का मौका होगा जो अभी अफगानिस्तान के राशिद खान के पास है. शाकिब ने हालांकि कहा है कि उनके लिए विश्व कप ट्रॉफी मायने रखती है.

World Cup 2019: कोहली ने दिए संकेत, यह टीम बना सकती है 500 रन का स्कोर

उन्होंने कहा, “इस बार मुझे लगता है कि हमारे जीतने की संभावना है, लेकिन टूर्नामेंट का फॉर्मेट ध्यान में रखते हुए हमें लगातार अच्छा करना होगा. अगर हम यह कर सके तो हम निश्चित तौर पर नॉकाआउट्स के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे और वहां से हम आगे जा सकते हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि हम ऐसा कर सकते हैं.”