भारत दौरे से ठीक पहले शाकिब अल हसन पर लगे दो साल के बैन से बांग्‍लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है. मेहमान टीम अपने स्‍टार ऑलराउंडर की सेवाओं से अगले दो साल तक महरूम रहेगी. बांग्‍लादेश के कप्‍तान के कोच रसेल डोमिंगो दिल्‍ली टी20 से पहले शाकिब को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया दी.

पढ़ें:- ‘दिल्‍ली की परिस्थितियां खेलने लायक नहीं ल‍ेकिन तीन घंटे में कोई मर नहीं जाएगा’

डोमिंगो ने कहा, “हमारे लिए पिछले कुछ सप्ताह कठिन रहे हैं. लेकिन कभी-कभी इस तरह की चीजें खिलाड़ियों को प्रेरित कर जाती हैं. टीम यहां शानदार काम कर रही है, खिलाड़ी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वे खुश और आनंद ले रहे हैं.. इसलिए यह हमारी तैयारी की अच्छी शुरूआत है.”

पढ़ें:- Birthday Special: मात्र नौ छक्के लगाने वाले इस टॉप आर्डर बल्लेबाज के नाम है कई अनोखे रिकार्ड्स

बुकीज द्वारा बार-बार संपर्क किए जाने के बावजूद इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं देने के कारण शाकिब पर दो साल का बैन लगाया गया है। बांग्‍लादेश के कोच ने कहा, “हर किसी को शाकिब अल हसन की कमी खलेगी. वह एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और एक वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर भी.”

उन्‍होंने कहा, “टीम में सभी खिलाड़ी उन्हें अपना आदर्श मानते हैं इसलिए उनको खोना हमारे लिए बड़ी क्षति है. शाकिब ने गलती की जिसका उसे परिणाम भुगतना पड़ा. जाहिर तौर पर उनके जाने से टीम के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ेगा. एक कोच के तौर पर हमारा काम टीम को विश्व कप के लिए तैयार करना है.”