नई दिल्ली. वर्ल्ड क्रिकेट में धोनी का कद क्या है इसका अंदाजा शेन वार्न के ताजा बयान से लगाया जा सकता है. वॉर्न ने धोनी को टीम इंडिया का सबसे जरूरी वेपन बताया है. उन्होंने कहा कि विराट बड़े लीडर हैं इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन उन्हें भी धोनी की जरुरत है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर ने कहा कि टीम जब मुश्किल दौर से गुजरती है तो उसे अनुभवी खिलाड़ियों की जरुरत पड़ती है. भारतीय टीम के धोनी वही अनुभवी खेवनहार हैं.

धोनी है जरूरी- वॉर्न

वॉर्न के मुताबिक, ” मुश्किल दौर में टीम के धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की बहुत जरुरत होती है. मेरे लिए धोनी महान प्लेयर हैं और टीम इंडिया के सबसे जरूरी सदस्य हैं.” बता दें कि मोहाली वनडे में हार के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने भी धोनी को भारतीय टीम का हाफ कैप्टन बताया था.

पहले सोचो, फिर बोलो

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने धोनी के आलोचकों पर भी निशाना साधकर उन्हें आइना दिखाया है. वॉर्न ने कहा, ‘ वैसे लोग से मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि वो कुछ भी बोलने से पहले इतना जरुर सोचें कि क्या बोल रहे हैं.’

वॉर्न के वर्ल्ड कप फेवरेट

वॉर्न ने इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार भी बताया है. उन्होंने कहा, ” वर्ल्ड कप में भारत और मेजबान इंग्लैंड दो फेवरेट टीम हैं लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया को भी इस रेस में रखना चाहूंगा जिसने हाल में अच्छी क्रिकेट खेली है.” बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन 30 मई से 14 जुलाई तक होना है.