नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न आईपीएल के ग्यारवें सीजन में नई भूमिका में नजर आएंगे. आईपीएल इलेवन में अपनी नई भूमिका को लेकर वॉर्न ने ट्विटर पर जानकारी दी. एक वीडियो संदेश के जरिए वॉर्न ने बताया कि वो आईपीएल इलेवन में राजस्थान रॉयल्स के टीम मेंटर होंगे. वॉर्न ने कहा, “मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं कि फिर से राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने जा रहा हूं. फ्रेंचाईजी और राजस्थान रॉयल्स के फैंस ने जो प्यार और अपनापन दिखाया है, मैं उसे बयां नहीं कर सकता. हमारे पास मजबूत और युवा टीम है और मैं उनके बतौर टीम मेंटर उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं.”

पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं. उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था. वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 55 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 57 विकेट झटके हैं.

रॉयल्स के को-ऑनर मनोज वदाले बतौर मेंटर शेन वॉर्न के टीम के साथ जुड़ने से बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा, ” वॉर्न लीजेंड हैं और जो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए हासिल किया है वो काबिलेतारीफ है.”

वदाले के मुताबिक, “वॉर्न की वापसी से राजस्थान रॉयल्स के फैंस क्लब में भी इजाफा होगा. हम एक मजबूत टीम बनाना चाहते हैं और इसके लिए शेन वॉर्न से बेहतर विकल्प नहीं हो सकता.”

राजस्थान ने इस सीजन इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और तेज भारतीय गेंदबाज जयदेव उनादकट के तौर पर दो महंगे और बड़े डील किए हैं. इन दोनों के अलावा इस टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और रहाणे जैसे दो बड़े नाम भी हैं. इन सबके साथ वॉर्न का जुड़ना इस टीम के लिए बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है.