ऑस्ट्रेलिया के जंगलो में लगी आग से हुए नुकसान की भरपाई के लिए लिए फंड जुटाने की कोशिश में रहे पूर्व दिग्गज शेन वार्न की बैगी ग्रीन टोपी एक मिलियन डॉलर से ज्यादा की राशि में नीलाम हुई है।

अपनी टेस्ट कैप के मिलियन डॉलर में नीलाम होने के बाद वार्न ने ट्वीट किया, “आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद, जिसने भी बोली लगाई और एक बहुत बड़ा धन्यवाद सफल बोली लगाने वाले को। आपने मुझे अपनी उदारता से प्रभावित दिया और ये मेरी उम्मीदों से परे था! ये पैसा रेड क्रॉस बुशफ़ायर फंड में जाएगा।”

अपने समय के दिग्गज लेग स्पिनर रहे वार्न की टेस्ट कैप को सिडनी स्थित ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैच कॉमन ने 1,007,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर में खरीदा। कॉमन बेहद खुश हैं कि वो इस टोपी को खरीद सके और उनकी योजना वार्न की बैगी ग्रीन को पूरे ऑस्ट्रेलियाई में टूर पर ले जाकर प्रदर्शनी लगाने की है, जिससे मिलने वाला सारा पैसा ऑस्ट्रेलियाई जंगलो में लगी आग से हुए नुकसान की भरपाई में जाएगा।

फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स को तगड़ा झटका, इस गेंदबाज पर लगा 3 महीने का बैन

आखिर में वार्न की इस टोपी को बॉरल के ब्रैंडमेन संग्रहालय में रखा जाएगा। कॉमन ने कहा, “मुझे इस बात की खुशी है कि सीबीए शेन की इस बैगी ग्रीन को हासिल कर सका। इसने ना केवल बुशफायर फंड के लिए एक मिलियन डॉलर जुटाए हैं बल्कि ये आगे भी और फंड्स जुटाएगी क्योंकि हम फंडरेसिंग दौरे पर पूरे देशे में घुमाएंगे और फिर बॉरल के ब्रैडमैन संग्रहालय में रखेंगे जहां फैंस इसे देख सकेंगे।”