नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन का कहना है कि पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर जब ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में खेल सकते हैं तो उन्हें बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी खेलने का मौका देना चाहिए. वॉटसन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से यह बात कही है.

एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, सीए ने बॉल टेम्परिंग मामले में स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा रखा है. हालांकि यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट खेलने पर ही है. यदि विदेशी लीग इन खिलाड़ियों को अपने यहां खेलने का इजाजत देते हैं तो वे वहां खेल सकते हैं. स्मिथ और वॉर्नर इस समय ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में खेल रहे हैं.

वॉटसन ने कहा, “मैं सीए में होने वाले नियमों को समझता हूं. 12 महीने के प्रतिबंध और उनके द्वारा रखी गई सभी शर्तों को भी समझता हूं. लेकिन उनके लिए अन्य टूर्नामेंटों में जाने और वहां खेलने के लिए मैं उनका समर्थन करूंगा. उदाहरण के लिए, उन्हें बिग बैश लीग में भी खेलने का मौका दिया जाना चाहिए.”

VIDEO: तो क्या दूसरे टी-20 मैच में धोनी की जगह विकेटकीपिंग करेंगे कार्तिक

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा,” मौजूदा समय में हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और हम उन्हें खोजना जारी रखेंगेख् लेकिन वे भी इससे बाहर नहीं हैं. यही वजह है कि स्टीव और डेव ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक अभिन्न हिस्सा हैं, खासकर तब जब विश्वकप सामने है.”