शंघाई मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविक और फ्रांस के जो-विल्फ्रेड सोंगा आपस में भिड़ेंगे। जोकोविक ने शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में स्कॉटलैंड के स्टार खिलाड़ी और तीसरे विश्व वरीयता प्राप्त एंडी मरे को 6-1, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी का मुकाबला फ्रांस के खिलाड़ी सोंगा से होगा। सोंगा ने शनिवार को हुए पुरुष एकल के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को 6-4, 0-6, 7-5 से मात दी।

जीत के जोकोविक ने कहा, “यह टूर्नामेंट का मेरा सबसे अच्छा मैच था और मेरा सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी पूरे फार्म में था। जब भी हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, तो वह हमेशा रोमांचक होता है।” यह भी पढ़े – फेडरर को हराकर बिल टिल्डेन की बराबरी करेंगे नोवाक जोकोविक

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में नडाल को हराने के बाद सोंगा को काफी खुश देखा गया। अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोंगा ने कहा, “पूरे सत्र में मैंने इन मैचों को खेलने के लिए काफी मेहनत की है। यह मेरे लिए काफी खास है।”

सोंगा ने कहा कि वह स्वयं को एक खिलाड़ी के तौर पर पिछले कुछ सालों की तुलना में अब अधिक सशक्त महसूस कर रहे हैं।

शंघाई टूर्नामेंट के फाइनल में सोंगा और जोकोविक के बीच कड़ा मुकाबला देखा जाएगा।