शार्दुल ठाकुर का खुलासा, श्रीलंका के खिलाफ इस रणनीति की वजह से जीती टीम इंडिया

शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि भारत की रणनीति श्रीलंका के खिलाफ सफल रही.

Published: March 13, 2018 11:42 AM IST

By India.com Sports Desk | Edited by Ratnakar Pandey

Shardul Thakur told team india success Strategy against sri lanka t20 match | शार्दुल ठाकुर का खुलासा, श्रीलंका के खिलाफ इस रणनीति की वजह से जीती टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच खेले सोमवार को खेले गए टी-20 मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की. भारत की इस जीत में गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की अहम भूमिका रही. उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके. मैच के बाद ठाकुर ने कहा कि टीम ने जो रणनीति बनाई थी वह सफल हुई. शार्दुल के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत हासिल करने वाली श्रीलंका को 19 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 152 रनों पर ही सीमित कर दिया. इस लक्ष्य को भारत ने 17.3 ओवरों में हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया.

Also Read:

लोकेश राहुल को ‘दो कदम’ पीछे जाना पड़ा महंगा , T20I में पड़े अलग-थलग

‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए शार्दुल ने कहा, “इस अवॉर्ड के मिलने से मैं बहुत खुश हूं. मैंने हमेशा से भारत के लिए मैच जीतने का सपना देखा था और आज मैंने यह कर दिखाया. ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने से पहले थोड़ी धबराहट थी, लेकिन दबाव नहीं था. इस मैच के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी बस जो रणनीति बनाई थी वह काम आई.”

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए निदाहस ट्रॉफी के चौथे मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच जीत लिया. भारत की ओर से मनीष पांडे ने 31 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 42 रन बनाए. वहीं दिनेश कार्तिक ने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 39 रन बनाए.

कमाल करते हैं पांडे जी ! आप तो बड़े खिलाड़ी निकले

इससे पहले श्रीलंका की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कुसल मेंडिस ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए. वहीं कप्तान तिसारा परेरा ने 6 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्कों की मदद से 15 रन बनाए. इस दौरान टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट झटके. वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: March 13, 2018 11:42 AM IST