वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के खिलाफ शरजाह क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को शुरू हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में शुरुआती और आखिरी झटके देते हुए पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया है। पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 255 रन बना लिए हैं, हालांकि उन्हें आठ विकेट भी गंवाने पड़े हैं। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में अजहर अली और असद शफीक पवेलियन लौट गए। दोनों के विकेट शेनन गाब्रिएल ने लिए। Also Read - आमिर की फिटनेस पर कप्तान ने लगाया ठप्पा, वेस्टइंडीज के खिलाफ मिल सकता है मौका

Also Read - विश्वकप 2019: पाकिस्तान को बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हो सकते हैं आमिर?

यह भी पढ़े- रणजी ट्रॉफी : हिमाचल को 36 पर ढहाने के बाद हैदराबाद भी संकट में Also Read - Pakistan set West Indies 456-run target in second Test | आबुधाबी टेस्ट: पाकिस्तान को जीत के लिए 6 विकेट की दरकार

हालांकि इसके बाद सलामी बल्लेबाज समी असलम (74) और यूनिस खान (51) ने पाकिस्तानी पारी को संभाल लिया। दोनों के बीच 106 रनों की साझेदारी हुई। अर्धशतक बनाने के बाद यूनिस हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सके। रोस्टन चेस ने यूनिस को लियोन जॉनसन के हाथों कैच कराया।

समी असलम को इसके बाद रिकॉर्ड 49वें मैच में कप्तानी करने उतरे मिस्बाह उल हक (53) का साथ मिला। दोनों के बीच 43 रनों की साझेदारी हुई। इस बीच समी असलम ने पिछली 12 टेस्ट पारियों में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया।

स्पिन गेंदबाज देवेंद्र बीशू ने समी असलम की पारी पर लगाम लगाया।

हालांकि कप्तान मिस्बाह ने इसके बाद सरफराज अहमद (51) के साथ 80 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया। मिस्बाह 230 के कुल योग पर बीशू का शिकार हुए।

हालांकि यहां से पाकिस्तान की पारी एकबार फिर लड़खड़ा गई। अगले 25 रन जोड़ने में उसके तीन और बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

वेस्टइंडीज के लिए गाब्रिएल ने अब तक चार और बीशू ने तीन विकेट लिए हैं। तीन मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुका है।