नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में हैदराबाद टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस दौरान टीम के दिग्गज ओपनर खिलाड़ी शिखर धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. धवन ने आईपीएल में 4000 रन पूरे किए. वो ऐसा करने वाले 8वें खिलाड़ी बने हैं. उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है.

हैदराबाद के खिलाफ KKR ने जीता टॉस, प्लेइंग इलेवन से 3 बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

दरअसल आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता ने टॉस जीता. इस दौरान टीम ने हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और ऋद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए. धवन और साहा ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. धवन ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए और इसके बाद कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए. धवन ने इस पारी के दौरान अपने 4000 आईपीएल रन पूरे किए. उन्होंने 141 पारियों में 32 अर्धशतकों की मदद से यह कीर्तिमान हासिल किया.

मुंबई के गेंदबाज मयंक मारकंडे ने सचिन के लिए कही भावुक कर देने वाली बात

धवन से पहले, सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेन्द्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर, डेवि़ड वॉर्नर और रोबिन उथप्पा यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रैना पहले नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक 171 पारियों में 4953 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं. वहीं विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं. कोहली ने 155 पारियों में 4948 रन बनाए. कोहली ने 4 शतक और 34 अर्धशतक जड़े हैं. इसके बाद रोहित शर्मा तीसरे और गौतम गंभीर चौथे नंबर पर हैं.